मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड का परीक्षा परिणाम किया जारी


रायपुर, 02 फरवरी 2021/ प्रदेश के स्कूल शिक्षा एवं अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम ने आज अपने निवास कार्यालय में छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड द्वारा आयोजित हाई स्कूल, हायर सेकेण्डरी पत्राचार पाठ्यक्रय परीक्षा प्रथम, द्वितीय और चतुर्थ अवसर के साथ ही उर्दू, अदीब, उर्दू माहिर परीक्षा का ऑनलाइन परिणाम घोषित किया। मंत्री डॉ. टेकाम ने परीक्षा में उत्तीर्ण सभी परीक्षार्थियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी। परीक्षार्थी परीक्षा परिणाम छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड की वेबसाइट www.cgmadarsaboard.com  पर देख सकते हैं।
हाई स्कूल पत्राचार परीक्षा का परिणाम 91.34 प्रतिशत, हायर सेकेण्डरी पत्राचार परीक्षा पाठ्यक्रम परीक्षा (कला संकाय) में 94.2 प्रतिशत, हायर सेकेण्डरी वाणिज्य संकाय में शत-प्रतिशत, हायर सेकेण्डरी विज्ञान संकाय में 92.85 प्रतिशत और उर्दू अदीब में 82.61 प्रतिशत तथा उर्दू माहिर में 100 प्रतिशत परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए।
छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड की परीक्षा राज्य के विभिन्न जिलों के 9 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की गई थी। हाई स्कूल पत्राचार परीक्षा प्रथम अवसर में 90 प्रतिशत बालक, 94.06 प्रतिशत बालिका, हायर सेकेण्डरी पत्राचार परीक्षा पाठ्यक्रम कला संकाय प्रथम अवसर में 92.5 प्रतिशत बालक, 96.56 प्रतिशत बालिकाएं, वाणिज्य संकाय में 100 प्रतिशत बालक, 100 प्रतिशत बालिकाएं, विज्ञान संकाय में 90 प्रतिशत बालक, 100 प्रतिशत बालिकाएं उत्तीर्ण हुई है। इसी प्रकार उर्दू अदीब परीक्षा में 81.82 प्रतिशत बालक, 83.33 प्रतिशत बालिका, उर्दू माहिर में 100 प्रतिशत बालक, 100 प्रतिशत बालिकाएं उत्तीर्ण हुई है।  


इस अवसर पर छत्तीसगढ़ मदरसा बोर्ड के सचिव डॉ. इम्तियाज अहमद अंसारी सहित मदरसा बोर्ड के अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित थे। मदरसा बोर्ड के सचिव डॉ. अंसारी ने इस अवसर पर बताया कि मदरसा बोर्ड का पाठ्यक्रम एनसीईआरटी के पाठ्यक्रम पर आधारित है। नवीन सत्र के लिए परीक्षा फार्म 08 फरवरी से अग्रेषण केन्द्रों से वितरित किए जाएंगे। रायपुर जिले के परीक्षार्थियों के लिए उर्दू कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रायपुर और नूरानी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय राजा तालाब रायपुर को अग्रेषण केन्द्र बनाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *